Ind vs Sa Final Barbados Weather Today अगर रिजर्व डे वाले दिन भी बारिश से धुला मैच तो विजेता कौन होगा

Ind vs Sa Final Barbados Weather: टी-20 विश्व कप के सभी मैच जितने वाली भारतीय टीम फाइनल जीतेगी या नहीं। बारबाडोस पर आज फाइनल मैच खेला जाएगा। चलिए मौसम की रिपोर्ट जानते हैं।

barbados weather
Image Credit to BCCI

Barbados Weather Today: टी-20 विश्व कप 2024 के फाइनल की सारी तैयारियां हो चुकी हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज फाइनल मुकाबला है। केंसिंग्टन ओवल ग्राउंड पर फाइनल मैच खेला जाएगा, लेकिन इस महामुकाबले से पहले कई सवाल हमारे सामने हैं। भारत-इंग्लैंड के बीच 27 जून को हुए दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को पछाड़ दिया था एक वक्त तो लगने लगा था कि कहीं खराब मौसम और खराब आउटफील्ड के चलते मैच ही रद्द न हो जाए, लेकिन सौभाग्य से फैन्स को पूरा 20-20 ओवर का मैच देखने को मिला। ऐसे में आइए जानते हैं कि बारबाडोस में टी-20 विश्व कप फाइनल के दौरान क्या होने वाला है?

Ind vs Sa Final Barbados Weather 29 जून और 30 जून को कैसा रहेगा

29 जून को 99 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे। 4.2 मिलीमीटर बारिश की संभावना है। 2.5 घंटे बारिश की संभावना है। 30 जून को 87 प्रतिशत बादल छाए रहने का अनुमान है। 2.9 मिलीमीटर बारिश की संभावना है। 2 घंटे बारिश की संभावना है।

रिजर्व डे वाले भी दिन बारिश हुई तो क्या होगा ?

आईसीसी के रूल्स के अनुसार स्टेडियम बदलने का कोई नियम नहीं है। मैच का नतीजा निकालने के लिए कम से कम 10 ओवर का मैच होना जरूरी है। ध्यान रहे रिजर्व डे पर मैच वहीं से शुरू होगा जहां पहले दिन मैच रुका होगा।बारबाडोस में लगातार बारिश होती रही और रिजर्व डे पर भी मैच नहीं हो सका तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a comment